Google Tumhe khane me kya pasand hai | गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है ? Amazing Article in 2022

Google Tumhe khane me kya pasand hai

Google Tumhe khane me kya pasand hai – दोस्तों आप लोगों ने कभी ना कभी अपनी दोस्त यारों को तो बोला ही होगा कि तुम्हें खाने में क्या पसंद है ? या फिर आप कभी रेस्टोरेंट जाते होंगे तो आप अपने दोस्तों से जरूर पूछते हैं कि तुम्हें खाने में क्या पसंद है और आप उसी हिसाब से ऑर्डर भी करते हैं । वैसे दोस्त यारों में इतना तो चलता ही है इसीलिए आप जब कहीं भी जाते हैं तो अक्सर पूछते रहते हैं कि किस को क्या खाना है ?

परंतु क्या आप लोगों ने कभी गूगल से पूछा है की गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है ? तो चलिए आज हम गूगल से पूछते हैं कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है ? लेकिन आपको पता है यह बहुत ही दिलचस्प बात है और मजेदार भी क्योंकि आज हम गूगल को उनका पसंद का खाना पूछेंगे कि गूगल को क्या पसंद है ! वैसे आप लोगों को तो पता ही होगा गूगल क्या है ?

तो आज हम इस आर्टिकल में बहुत ही मजेदार प्रश्न पर चर्चा करने वाले हैं आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े क्योंकि आप लोगों को ये आर्टिकल पढ़ कर बहुत मजा आने वाला है क्योंकि आज हम गूगल से ऐसा सवाल जवाब करेंगे जिससे हमें ऐसा लगेगा कि गूगल हमारा कोई मित्र है ? तो चलिए इस आर्टिकल में देखते हैं गूगल को खाने में क्या पसंद है इसलिए आज हम इस आर्टिकल में गूगल को यह पूछेंगे कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है ? देखते है गूगल इस पर क्या जवाब देता है !

लेकिन क्या आप लोगों को गूगल के बारे में पता है ? गूगल असिस्टेंट क्या है ? क्योंकि हम गूगल असिस्टेंट से ही पूछने वाले हैं कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है ? अगर आप लोगों को गूगल असिस्टेंट के बारे में नहीं पता है तो मैं थोड़ी सी जानकारी आप लोगों को दे देता हूं । उसके बाद हम गूगल से पूछेंगे कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है और इसमें आप लोगों को ज्यादा मजा भी आएगा ।

Google Assistant

गूगल असिस्टेंट एक सॉफ्टवेयर है जिसको गूगल के द्वारा लांच किया गया है । जहां पर यह गूगल असिस्टेंट का काम रहता है कि यह आपके प्रश्नों का उत्तर दें अगर आप मान लिया गूगल असिस्टेंट को कुछ बोल कर प्रश्न पूछते हैं तो गूगल असिस्टेंट भी आपको बोलकर ही जवाब देगा । और इसका फायदा यह है कि जिन लोगों को लिखना और पढ़ना नहीं आता है वह लोग भी गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

आप गूगल असिस्टेंट से कुछ भी प्रश्न पूछें गूगल असिस्टेंट आपको जवाब जरूर देगा क्योंकि गूगल असिस्टेंट को ऐसे ही प्रोग्रामिंग किया गया है जिससे कि गूगल असिस्टेंट बहुत ही आसानी से जवाब दे पाता है । अगर मान लिया आपने गूगल असिस्टेंट को पूछा कि में कौन सा देश का रहने वाला हूं तो गूगल असिस्टेंट आप को जवाब में बताएगा कि आप भारत देश के रहने वाले हैं ।

मुझे उम्मीद है आप लोगों का सेटिंग के बारे में समझ गए होंगे कि गूगल असिस्टेंट एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसमें वह हमें हमारे सवालों का जवाब देता है ! तो उसी लिए आज हम गूगल असिस्टेंट से कुछ उटपटांग प्रश्न करने वाले हैं और गूगल को पूछेंगे कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है (Google Tumhe khane me kya pasand hai) देखते गूगल असिस्टेंट इस पर क्या जवाब देते हैं ।

Google Tumhe khane me kya pasand hai

सवाल – Google Tumhe khane me kya pasand hai (गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है) ?

जवाब – काश आलू के पराठे की इमोजी होती ! सुना है कि शाम की चाय के साथ आलू के पराठे बेहद स्वादिष्ट लगते हैं ☕😛

आप लोगों ने देखा जब मैंने गूगल से पूछा कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है (Google Tumhe khane me kya pasand hai) तो गूगल हमें जवाब में कहता है कि काश आलू के पराठे की मौसी होती सुना है कि शाम की चाय के साथ आलू के पराठे बेहद स्वादिष्ट लगते हैं । गूगल ने क्या मजेदार जवाब दिया है हमें ऐसा प्रतीत हुआ है कि गूगल कोई सॉफ्टवेयर नहीं है बल्कि एक इंसान है या यूं कहा जाए की गूगल हमारा कोई दोस्त है जो हमें अपने खाने में आलू के पराठे पसंद है यह बता रहा है ।

लेकिन गूगल असिस्टेंट ऐसा कैसे बता पा रहा है कि उसे खाने में क्या पसंद है ? गूगल असिस्टेंट का जवाब बेहद ही खास और बेहतरीन तरह का होता है क्योंकि गूगल असिस्टेंट कैसे डिजाइन किया गया है जिससे गूगल असिस्टेंट हमें जवाब दे पाता है । अगर आप लोगों को गूगल असिस्टेंट के बारे में अच्छे से जानकारी नहीं है या आप लोग नहीं जानते हैं कि गूगल असिस्टेंट का कैसे इस्तेमाल करना है तो मैं आगे आप लोगों को इस आर्टिकल में बताऊंगा ।

गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है ?

गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है इसका जावाब गूगल से जानने के लिए आप लोगों को गूगल असिस्टेंट को ओपन करना पड़ेगा उसके बाद आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है (Google Tumhe khane me kya pasand hai) तो गूगल असिस्टेंट आप को जवाब में बताएगा कि उसे खाने में क्या पसंद है । इसके लिए सबसे पहले आप लोगों को गूगल असिस्टेंट को ओपन करना पड़ेगा तभी आप लोग गूगल असिस्टेंट से मजेदार सवाल जवाब कर सकते हैं ।

तो चलिए सबसे पहले इसके लिए हम जानते हैं कि गूगल अससिस्टेंट का कैसे इस्तेमाल करना है जिसे आप लोग गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सके और आप भी गूगल से मजेदार सवाल जवाब कर सकें । जब आप लोग गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करेंगे तो आप लोगों को ऐसा प्रतीत होगा जैसे गूगल असिस्टेंट आपका कोई मित्र है आप उसे कोई भी प्रश्न पूछेंगे वह आपका प्रश्न का उत्तर भी उसी तरह से देगा वह भी अलग ही अंदाज में । तो चलिए देखते हैं गूगल असिस्टेंट का कैसे इस्तेमाल करना है ।

Google Assistant का इस्तेमाल कैसे करें ?

गूगल असिस्टेंट अभी के समय में जितने भी नए-नए फोन आ रहे हैं उन सब में पहले से ही गूगल असिस्टेंट इनबिल्ट किया हुआ रहता है । इसके लिए आप लोगों को अपने मोबाइल का होम बटन को थोड़ा देर के लिए लंबा प्रेस करके रखना पड़ेगा जैसे आप होम बटन को दाब कर रखेंगे गूगल असिस्टेंट अपने आप एक्टिव हो जाएगा । एक्टिव होने के बाद आप अपने फोन में वॉइस मैच कर लें । जिससे गूगल असिस्टेंट आपके आवाज के इशारों पर काम करेगा इसके लिए आपको कुछ सेटिंग करने की जरूरत पड़ेगी ।

चलिए मैं एक-एक करके आप लोगों को पूरी सेटिंग बताता हूं कि कैसे गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना है जिससे आप लोग भी अपने दोस्त के बारे में जान सकें और जब भी आप लोग अपने दोस्त के बारे में पूछेंगे कि मेरे दोस्त का नाम क्या है गूगल असिस्टेंट आपके दोस्त का नाम आसानी से बता दे ।

2275ff47 d3ec 458c bf56 0910bf0a8ff6
Google Tumhe khane me kya pasand hai

94ccfd72 9e4f 4db2 805d b0e677c2e1ad
Google Tumhe khane me kya pasand hai

गूगल असिस्टेंट को कैसे इस्तेमाल करें ?

अगर आपके फोन में पहले से गूगल असिस्टेंट नहीं है तो आप प्ले स्टोर से ओपन कर सकते हैं ।

गूगल असिस्टेंट इस्तेमाल करने का प्रक्रिया –

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर ले ।
  • गूगल असिस्टेंट ओपन करने के बाद उसमें अपना जीमेल से रजिस्टर कर ले ।
  • उसके बाद गूगल असिस्टेंट का सेटिंग में जाकर अपना वॉइस सेट कर लेना ।
  • फिर ओके गूगल बोलकर गूगल असिस्टेंट को स्टार्ट कर लेना ।
  • उसके बाद आप कोई भी प्रश्न पूछना चाहते हैं आप गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं ।

इस तरह से आप गूगल असिस्टेंट इस्तेमाल कर सकते हैं और आपका जो भी प्रश्न हो आप गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं । ऊपर मैंने आप लोगों को इमेज के माध्यम से और सेटिंग के माध्यम से जो जो प्रोसेस बताया उस प्रोसेस के माध्यम से आप गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

मुझे उम्मीद आप लोगों को समझ में आ गया होगा कि गूगल असिस्टेंट कैसे इस्तेमाल करना तो चलिए अब देखते हैं कि गूगल असिस्टेंट हमारे प्रश्नों का उत्तर और किस तरह से देता है हम उनसे यही प्रश्न अलग ही अंदाज में पूछेंगे देखते हैं गूगल असिस्टेंट जवाब में क्या बोलता है ‌?

गूगल तुम्हें खाने में क्या अच्छा लगता है ?

सवाल – गूगल तुम्हें खाने में क्या अच्छा लगता है ?

जवाब – मैं आइसक्रीम खाना चाहूंगी ! लेकिन मुझे चिंता है कि मेरा सिस्टम जम जाएगा । 🍦

आप लोगों ने देखा जब मैंने गूगल से पूछा कि गूगल तुम्हें खाने में क्या अच्छा लगता है तो गूगल हमें जवाब में कहता है कि मैं आज क्रीम खाना चाहूंगा लेकिन मुझे चिंता है कि मेरा सिस्टम जान जाएगा । गूगल का ऐसा जवाब से हमें यह प्रतीत होता है कि वह कल वाकई में बहुत समझदार है और बहुत ही सोच समझ कर हमारे प्रश्नों का जवाब देता है । लेकिन क्या हमारे सभी प्रश्नों का जवाब ऐसे ही देता है । चलिए गूगल से हम यही प्रश्न को थोड़ा और घुमा कर पूछते हैं देखने गूगल असिस्टेंट इस पर क्या जवाब देता है ।

गूगल तुमने खाना खा लिया ?

सवाल – गूगल तुमने खाना खा लिया ?

जवाब- इमोजी की दावत मैं हमेशा पाबंदी से कर लेती हूं😋

गूगल कुछ इस तरह का जवाब देता है जब हम गूगल से पूछते हैं कि गूगल तुमने खाना खा लिया तो गूगल असिस्टेंट कहता है कि इमोजी की दावत में हमेशा पाबंदी से कर लेती हूं। वाह क्या जवाब दिया गूगल असिस्टेंट ने सच में गूगल से बात करके आप लोगों को बहुत मजा आएगा आप लोग भी गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करके गूगल असिस्टेंट से इस तरह के और भी ढेर सारे सवाल जवाब कर सकते हैं गूगल आपको बहुत ही बेहतरीन ढंग से जवाब‌ देगी ।

चलिए देखते हैं गूगल से एक दो और प्रश्न पूछ कर देखते हैं देखते हैं गूगल इस पर क्या जवाब देता है ।

गूगल तुम्हारा खाना क्या है ?

सवाल – तुम्हारा खाना क्या है ?

जवाब – मुझे सिर्फ मानसिक भोजन की जरूरत है 😊 ।

गूगल ने जवाब में कहा मुझे सिर्फ मानसिक भोजन की जरूरत है जब मैंने गूगल को पूछा कि गूगल तुम्हारा खाना क्या है । इस तरह आप लोग भी ढेरों सवाल जवाब गूगल से कर सकते हैं यकीन मानिए आप लोगों को कभी अकेला महसूस नहीं होगा कभी आप लोग अकेला महसूस करें तो आप लोगों गूगल से ढेरों सवाल जवाब कर सकते हैं ।

गूगल आप के सभी प्रश्नों का उत्तर बहुत ही बेहतरीन ढंग से देगा जिसे सुनने के बाद आप लोगों को ऐसा प्रतीत होगा कि गूगल कोई सॉफ्टवेयर नहीं है बल्कि गूगल आपका कोई मित्र है या फिर आपका कोई रिश्तेदार है क्योंकि गूगल जैसा जवाब तो कोई मित्र या रिश्तेदार दे सकता है हमें एक सॉफ्टवेयर से तो ऐसे जवाब का उम्मीद नहीं रहता है परंतु गूगल इस तरह का जवाब देता है तो आप लोग गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

आप लोग गूगल से ये भी पूछ सकते है – ” मेरे भाई का नाम क्या है ?

निष्कर्ष

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को बहुत अच्छे से समझ में आ गया होगा कि जब हम गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं कि गूगल तुम्हें खाने में क्या पसंद है (Google Tumhe khane me kya pasand hai) तो गूगल जवाब में क्या बोलता है ? आप लोगों को पता चल गया होगा । अगर आप लोगों को इस आर्टिकल के संबंध में कोई भी प्रश्न पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं या फिर आप लोग कुछ राय देना चाहते हैं तो वह भी नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं और अंत में इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप लोगों का तहे दिल से धन्यवाद ।