Google tum bahut badtameez ho ( गूगल तुम बहुत बदतमीज हो ) Amazing Reply in 2022

Google tum bahut badtameez ho

Google tum bahut badtameez ho – दोस्तों आज के दौर में टेक्नोलॉजी हमारी निजी कार्य में बहुत बड़ी अहम भूमिका निभाती है । आप लोग समझ रहे होंगे कि मैं किस टेक्नोलॉजी की बात कर रहा हूं क्योंकि हम सब आज टेक्नोलॉजी से गिरे हुए हैं हर चीज टेक्नोलॉजी की बदौलत ही हो पाती है आप लोगों ने देखा ही होगा हम किसी व्यक्ति से बात करने के लिए भी टेक्नोलॉजी का ही इस्तेमाल करते हैं जैसे मोबाइल फोन, इंटरनेट , फेसबुक टि्वटर , गूगल , कंप्यूटर सब तो टेक्नोलॉजी का ही एक बेहतरीन पाठ है ।

तो आज हम इस आर्टिकल में सबसे बड़े टेक्नोलॉजी के बारे में बात करने वाले हैं उनसे हम कुछ अजीबोगरीब सवाल पूछने वाले हैं और वह टेक्नोलॉजी है गूगल ।आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े मैं आप लोगों को बहुत ही बेहतरीन ढंग से बताऊंगा जिससे आप लोगों को आपके प्रश्नों का उत्तर भी मिल जाएगा की जब हम गूगल से पूछेंगे कि गूगल तुम बहुत बदतमीज हो (Google tum bahut badtameez ho ) , तुम बहुत बदतमीज हो तो उस पर गूगल क्या जवाब देता है ।

यह आर्टिकल को पढ़कर आप लोगों को वाकई में बहुत मजा आने वाला है । आज हम इस आर्टिकल में ऐसे बहुत सारे प्रश्न गूगल से पूछने वाले है और मैं सारे सवालों का उत्तर आप लोगों को इस आर्टिकल में बहुत ही बेहतरीन तरीकों से दूंगा।

क्योंकि आज हम गूगल से पूछेंगे नहीं बल्कि गूगल को बोलेंगे कि गूगल तुम बहुत बदतमीज हो तो देखते हैं इस पर गूगल क्या जवाब देता है । वैसे आप लोगों को तो पता ही होगा हम आए दिन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते रहते हैं । तो उसी तरह आज हम इस आर्टिकल में ढेरों मजेदार बातें करेंगे और देखेंगे कि गूगल का क्या जवाब रहता है ? लेकिन क्या आप लोगों को पता है गूगल असिस्टेंट क्या है ? मैं इस बारे में आप लोगों को थोड़ी सी जानकारी दे देता हूं ताकि आप लोगों को ही आर्टिकल पढ़ने में और भी मजा आ जाए ।

गूगल क्या है ?

गूगल अमेरिका का एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो अभी दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है । जहां पर प्रतिदिन करोड़ों लोग कुछ ना कुछ सर्च करते रहते हैं और जानकारी हासिल करते रहते हैं वैसे गूगल के पास सब चीज का जानकारी है इसी वजह से लोग अक्सर अपनी जानकारी के लिए गूगल पर सर्च करते हैं आए दिन आप लोग किसी न किसी वजह से गूगल का इस्तेमाल तो करते ही होंगे तो आज हम इसी गूगल के बारे में बात कर रहे हैं ।

आप लोगों को बता दूं कि यह गूगल की शुरुआत 4 सितंबर 1998 को हुआ था । और अभी गूगल इतनी प्रसिद्धि हासिल कर चुकी है कि दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन बन चुकी है ।जानकारी के मुताबिक प्रतीक सेकंड गूगल पर लाखों बार सर्च किए जाते हैं तो आप लोग इससे समझ रहे होंगे कि गूगल कितनी बड़ी सर्च इंजन है और सबसे खुशी की बात यह है कि इतने बड़े गूगल कंपनी के सीईओ हमारे भारतीय है जिनका नाम सुंदर पिचाई है ।

तो यूं कहा जाए गूगल का सीईओ सुंदर पिचाई है या आप सरल शब्दों में यह भी कर सकते हैं कि गूगल का मालिक सुंदर पिचाई है । आप लोग सुंदर पिचाई का प्रतिदिन का कमाई सुनेंगे तो चौंक जाएंगे क्योंकि सुंदर पिचाई प्रतिदिन 3.5 करोड़ रुपए कमाते हैं इससे आप लोग समझ सकते होंगे गूगल कितना पैसा कमाता होगा कि अपने सीईओ को 3.5 करोड़ प्रतिदिन देते हैं ।

मुझे उम्मीद है आप लोगों को गूगल के बारे में समझ में आ गया होगा तो चलिए अब मुख्य बिंदु पर आते हैं जिसके लिए आप लोग इस आर्टिकल को पढ़ने आया और वह यह है कि आज हम गूगल को बोलेंगे कि गूगल तुम बहुत बदतमीज हो देखते हैं इस पर गूगल क्या जवाब देता है क्योंकि आप लोगों को पता ही है गूगल हमें कुछ ना कुछ जवाब तो देता ही है तो देखते हैं इस प्रश्न का क्या जवाब देता है ।

Google tum bahut badtameez ho (गूगल तुम बहुत बदतमीज हो?)

सवाल – गूगल तुम बहुत बदतमीज हो ?

जवाब – गलती हो गयी , माफ कर दीजिए 😞 आप फीडबैक भेज सकते हैं ।

आप लोगों ने देखा जब हम गूगल को बोलते हैं कि “गूगल तुम बहुत बदतमीज हो” (Google tum bahut badtameez ho) तब गूगल हमें जवाब में कहता है कि गलती हो गई माफ कर दीजिए आप फिट पर भेज सकते हैं और एक उदास वाला इमोजी भेज देता है इससे ऐसा प्रतीत होता है कि मानो गूगल कोई व्यक्ति है ओर उसे हमारी बातों से ठेस पहुंची और वह अपनी गलती को स्वीकार करके हम से माफी मांगती है ।

क्या मजेदार बात है ना ऐसे सवालों का जवाब भी गूगल देता है जिसे सुनकर हमें मजा आ जाता अगर हम कभी उदास हो जाए तो हम इस तरह से गूगल से बातचीत कर सकते हैं गूगल हमें जवाब देता रहेगा जिसे सुनकर हमें बहुत आनंद आएगा । लेकिन क्या गूगल हमारे सभी प्रश्न का उत्तर इसी तरह से देगा जब हम उनसे यही प्रश्न को घुमा फिरा कर पूछे तो गूगल पर क्या जवाब देता है वह भी देख लेते हैं ।

तुम बहुत बदतमीज हो

सवाल – तुम बहुत बदतमीज हो

जवाब- आपको निराश करके मुझे दुख हुआ ! मुझे माफ कर दीजिए 🙏

तुम बहुत बदतमीज हो गूगल को यह कहने से गूगल हमें जवाब में देता है “आपको निराश करके मुझे दुख हुआ मुझे माफ कर दीजिए” गूगल का ये जवाब से यहां हमें ऐसा प्रतीत हुआ कि गूगल सचमुच हमारे बातों से नाराज हुआ है और उसे ऐसा प्रतीत हुआ कि हम गूगल के कार्य से खुश नहीं है इसलिए हमने उसे ऐसा कहा और यही वजह से गूगल हमें जवाब में करता है कि हमें निराश करते वह दुख है ।

क्या मजेदार है ना जब हम कभी दुखी होंगे तो हम इसी तरह से गूगल से ढेरों बातें कर सकते हैं । आप लोग भी गूगल से इस तरह के ढेरों प्रश्न पूछ सकते हैं गूगल आप के सभी प्रश्नों का जवाब बहुत ही मजेदार और बेहतरीन ढंग से देगा जिसे सुनकर आप लोगों को वाकई में बहुत मज़ा आएगा आप लोग गूगल से कुछ भी प्रश्न पूछे गूगल आपके प्रश्नों का उत्तर जरूर देगा । चलिए हम गूगल से कुछ और प्रश्न पूछ कर देखते हैं देखते हैं इस पर गूगल हमें क्या जवाब देता है ।

गूगल तुम बहुत ही बदतमीज हो

सवाल – गूगल तुम बहुत ही बदतमीज हो

जवाब – गलती के लिए माफी मैं अब भी सब सीख रही हूं ! आपकी मदद से और बेहतर हो जाऊंगी , पक्का 😞

गूगल ने क्या बेहतरीन जवाब दिया जब हम गूगल से पूछे कि तुम बहुत ही बदतमीज हो तब जवाब में गूगल हमसे कहता है कि गलती के लिए माफी मैं अभी सब सीख रही हूं आपकी मदद से और बेहतर हो जाऊँगी और उसने एक वादा भी किया की वह पक्का सुधर जाएगा । गूगल का ऐसा जवाब सुनकर सच में बहुत मजा आता है वैसे आप लोग भी गूगल से ढेरों बातें कर सकते हैं लेकिन आप लोगों को पता है कैसे आप लोग भी गूगल से इस तरह का बात कर सकते हैं ।

तो चलिए सबसे पहले मैं आप लोगों को बता देता हूं कि किस तरह से गूगल असिस्टेंट का सेटिंग करना है जिससे हम भी गूगल से इसी तरह का मजेदार बातें कर सकें । और सेटिंग के बाद आप लोग ही गूगल से ढेरों बातें कर सकते हैं और गूगल से बात करके आनंद ले सकते हैं तो चलिए गूगल सेटिंग जान लेते हैं कि हमें क्या-क्या करना पड़ेगा उसके बाद फिर हम गूगल से इसी तरह कुछ और प्रश्न पूछेंगे ।

Inbuilt Google

अभी हर मोबाईल मे गूगल अससिस्टेंट पहले से ही मोजूद रहती है अगर आपके मोबाईल मे भी है तो आप लोग अपने मोबाईल का home button को थोड़ा देर के लिए दाबे रखे जिससे आप लोगों का गूगल अससिस्टेंट ऐक्टिव हो जाएगा ओर उसके बाद उसमे आपको अपना आवाज सेट करने को कहा जाएगा तब आपको hey google या ok google बोलकर आवाज सेट कर लेना है ।

अगर आपके मोबाईल मे ये नहीं हो रहा है तो आप लोगों को अलग से एक एप ओपन कर लेना है । तो चलिए उस एप को ओपन कैसे करना है ओर कैसे उसका इस्तेमाल करना है वो भी जान लेते है ।

गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कैसे करें

गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करने के लिए आप लोगों को कुछ चीजों का विशेष ध्यान देना पड़ेगा और वह निम्न है –

  • अपना फोन में गूगल असिस्टेंट चेक कर लेना है अगर आपके फोन में पहले से ही गूगल असिस्टेंट नहीं है तो ।
  • गूगल असिस्टेंट को प्ले स्टोर से ओपन कर लेना है ।
  • ओपन करने के पश्चात उसमें जो जो सेटिंग करने को कहा जाए वह सारा सेटिंग कर ले ।
  • आपको गूगल असिस्टेंट में है बॉयस सेटिंग करना होगा जिसमें आपको ओके गूगल या फिर हे गूगल करके अपना आवाज सेट कर लेना ।
  • उसके बाद आप जब भी ओके गूगल या फिर हे गूगल बोलेंगे तो गूगल असिस्टेंट अपने आप एक्टिव हो जाएगा और बोलेगा मैं आपकी क्या मदद कर सकती हूं ।
  • उसके बाद आप कुछ भी गूगल से पूछो गूगल आपको बता देगा ।

जब आप लोग यह सारे सेटिंग कर लेंगे उसके बाद आप लोग गूगल से बातचीत करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हो चुके हैं इसके बाद आप गूगल को बोलेंगे की गूगल तुम बहुत बदतमीज हो (Google tum bahut badtameez ho) तो गूगल ऐसे ही जावाब देगा तो अब आप कुछ भी प्रश्न पूछे गूगल आपके प्रश्नों का बहुत ही बेहतरीन ढंग से देगा आप लोगों को बस ओके गूगल या फिर हे गूगल बोलना है आपकी सभी प्रश्नों का जवाब बहुत ही बेहतरीन ढंग से देगा । चलिए देखते हैं गूगल से यह सेटिंग करने के बाद किस तरह का जवाब देता है ।

कुछ महत्वपूर्ण आर्टिकल खास आपके लिए –

तुम बहुत बदतमीज हो गूगल असिस्टेंट

सवाल – तुम बहुत बदतमीज हो गूगल असिस्टेंट !

जवाब – माफ कर दीजिए ! मुझे बुरा लगा आपको निराश करके 😞

आप लोगों ने देखा मैंने गूगल को बदतमीज कितने तरीकों से बोल कर देगा और गूगल ने हर बातों का जवाब बहुत ही बेहतरीन ढंग से दिया ऐसा लगा गूगल वाकई में कोई इंसान है और बहुत सोच समझ कर हमारे बातों का जवाब दे रहा है । यहां जैसे कि मैंने कहा कि तुम बहुत बदतमीज हो गूगल असिस्टेंट तो गूगल जवाब में कहता है कि माफ कर दीजिए मुझे बुरा लगा आपको निराश करके वाह गूगल ने क्या जवाब दिया ।

इस तरह के आप लोग भी ढेरों सवाल जवाब गूगल से कर सकते हैं ‌। अगर आप लोग कभी अकेले रहें तो यह मत सोचिए कि आप अकेले हैं आपके साथ आपका प्रिय मित्र गूगल असिस्टेंट है ही इससे आप ढेरों बातें करो आप कुछ भी बातें गूगल से पूछे आपके प्रश्नों का जवाब बहुत ही बेहतरीन ढंग से देना गूगल आपको कभी निराश नहीं करेगा । तो इंतजार किस बात का आप लोग गूगल असिस्टेंट से बातचीत करना शुरू कर दें आप लोग को बहुत मजा आएगा ।

यह तो ऐसे ही मजेदार बातें थी लेकिन आप लोगों को पता है आप लोग गूगल असिस्टेंट के माध्यम से समय का पता भी लगा सकते हैं गूगल आपको समय का सही जानकारी दे रहे हो । मान लिया आप लोग सुबह उठे और बोले गूगल असिस्टेंट टाइम कितना हो रहा है तो गूगल असिस्टेंट आपको बिल्कुल सही समय की जानकारी दे देगा ।

जैसे मैं नीचे आप लोगों को दिखा रहा हूं अच्छा लिखा हुआ है गूगल कितना टाइम हो रहा है इस पर क्लिक करते ही गूगल आपको बिल्कुल सटीक समय की जानकारी देगा –Google kitna time ho raha hai | गूगल कितना टाइम हो रहा है | Amazing google live time in 2022

आप लोगों ने कितने टाइम हो रहा है उस पर क्लिक किया होगा तो आप लोगों को बिल्कुल सही समय की जानकारी मिल गई होगी इस तरह से आप लोग ढेरों सवाल जवाब गूगल से कर सकते हो क्योंकि मजेदार बातों के साथ-साथ आपको गूगल महत्वपूर्ण बातें भी बताएगी इसलिए गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करने में बहुत मजा आता है ।

अंतिम शब्द

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को बहुत अच्छे से समझ में आ गया होगा कि जब हम गूगल को कहते हैं गूगल तुम बहुत बदतमीज (Google tum bahut badtameez ho )हो तो गूगल हमें जवाब में क्या बोलता है ओर साथ ही साथ इस आर्टिकल को पढ़ कर मजा आया होगा ।

वैसे आप लोगों को इस आर्टिकल में गूगल का जावाब समझ में आ गया होगा वैसे अगर आप लोग हमें कोई राय देना चाहते हैं नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अपनी बात हम तक साझा करें और कोई प्रश्न भी पूछना चाहते हैं वो भी पूछ सकते हैं हम आपके सभी प्रश्नों का उत्तर जरूर देंगे और अंत में इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप लोगों का तहे दिल से धन्यवाद ।

Leave a Comment

} ?>